हॉलीवुड नहीं, तमिल फिल्म कर रहा हूं : अक्षय कुमार

नई दिल्ली, 27 मई| हाउसफुल-3 से एक बार फिर दर्शकों को गुदगुदाने के लिए कमर कस चुके बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार हॉलीवुड फिल्मों को तरजीह नहीं देते हुए कहते हैं कि हॉलीवुड उनकी प्राथमिकता नहीं है।

अक्षय ने  बातचीत में कहा, “मैं एक तमिल फिल्म कर रहा हूं। पंजाबी फिल्म में भी काम कर रहा हूं। हॉलीवुड में क्या रखा है। मैं पश्चिम की ओर नहीं दक्षिण की ओर जा रहा हूं।”

वह कहते हैं, “दुनियाभर के कलाकार भारतीय फिल्मों में आकर काम कर रहे हैं तो मैं बाहर क्यूं जाऊं।”

हाउसफुल फ्रेंचाइजी की फिल्में अपनी कहानी को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। इस नई फिल्म में ऐसा खास क्या है कि दर्शक इसें देखें।

इस पर वह कहते हैं, “हाउसफुल की यूएसपी यही है कि यह एक पारिवारिक कॉमेडी फिल्म है, जिसकी कहानी काफी दमदार है। अक्टूबर 2015 के बाद से कोई ‘हास्यकथा’ फिल्म रिलीज नहीं हुई है। गंभीर फिल्मों के बीच हाउसफुल-3 लोगों का मनोरंजन करने में सफल रहेगी। लोग हंसना चाहते हैं और हम उन्हें हंसाएंगे।”

फिल्मों और कॉमेडी शो में कॉमेडी के कंटेट का स्तर लगातार गिर रह रहा है। समय-समय पर इस तरह के कंटेट को लेकर आपत्तियां भी दर्ज होती रही हैं। किकु शारदा का मामला हम सबके सामने है लेकिन इसके उलट अक्षय इसे तवज्जो नहीं देते। अक्षय ने आईएएनएस को बताया, “कॉमेडी का मतलब है हंसना और हंसाना। यह नजरिए पर निर्भर करता है, जो चीज आपको पसंद नहीं है, जरूरी नहीं कि वह मुझे भी पसंद नहीं हो।”

इस फिल्म में अक्षय-रितेश देशमुख की जोड़ी एक बार फिर दिखाई देगी। दोनों पहले भी कई कॉमेडी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं और आगे भी इन्हें एक साथ देखा जाता रहेगा। अक्षय कहते हैं, “रितेश और मैंने पहले भी कई कॉमेडी फिल्में एक साथ की हैं, जो काफी सफल रही हैं। कॉमेडी फिल्मों में एक-दूसरे के साथ ट्यूनिंग और कंफर्ट लेवल काफी अहम है, जो हम दोनों में है।”

तो क्या इस जोड़ी को किसी एक्शन फिल्म में भी एक साथ देखा जाएगा। वह कहते हैं, “फिलहाल, हम कोई एक्शन फिल्म एक-साथ नहीं कर रहे हैं। भविष्य में ऐसा कुछ होगा तो देखेंगे।”

अक्षय कॉमेडी को लेकर कितना कंफर्टेबल हैं, इसके जवाब में वह कहते हैं, “कॉमेडी आपके नजरिए का विस्तार करती है। इससे आपको बहुत कुछ सीखने को मिलता है। यह आसान तो बिल्कुल भी नहीं है। आप सहज हैं तभी कॉमेडी हो पाती है वरना यह आपके ऊपर से निकल जाएगी।”

हाउसफुल-3 इस फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है, जो तीन जून को रिलीज हो रही है। इसमें अक्षय के अलावा, रितेश देशमुख, अभिषेक बच्चन, जैकलीन फर्नाडीस, नरगिस फाखरी और लीजा हेडन हैं।====आईएएनएस की रीतू तोमर से बातचीत