राजस्थान : ट्रेड यूनियनों की सहमति रोडवेज बसों की हड़ताल समाप्त

राजस्थान : ट्रेड यूनियनों की सहमति रोडवेज बसों की हड़ताल समाप्त

जयपुर, 7 अक्टूबर (जस)। राजस्थान पथ परिवहन निगम (रोडवेज) की बसें शुक्रवार से राजस्थान भर में पूर्ववत संचालित होंगी। राजस्थान के परिवहन मंत्री यूनुस खान के साथ हुई लम्बी बैठक और कई दौर की वार्ता के बाद रोडवेज से सम्बन्धित सभी ट्रेड यूनियनों ने पूर्ण सहमति से गुरुवार देर रात्रि हड़ताल समाप्त कर दी है। इसके बाद बसों का संचालन प्रारम्भ कर दिया गया।

खान ने दीपावली के त्योहारी सीजन को देखते हुए कार्य बहिष्कार समाप्त करने की सभी ट्रेड यूनियन्स से अपील की थी। ट्रेड यूनियन्स ने गुरुवार को सिन्धी कैम्प बस अड्डे से लोक परिवहन सेवा की बसों को नहीं चलने देने के मुद्दे पर कार्य बहिष्कार कर दिया था। रोडवेजकर्मियों की विभिन्न मांगों पर खान ने उन्हें आश्वासन दिया कि राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के कार्मिकों के वेतन भुगतान, बकाया सेवानिवृति परिलाभ, नई बसों की खरीद व नई भर्ती के सम्बन्ध में सभी सम्बन्धित पक्षों से चर्चा कर एक माह में कार्यविधि तय कर सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा।

बैठक में परिवहन विभाग के प्रमुख शासन सचिव एवं निगम के अध्यक्ष शैलेन्द्र अग्रवाल, प्रबंध निदेशक राजेश यादव, राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के कार्यकारी निदेशक (यातायात) शामिल हुए।