इमरान खान

इमरान खान को अर्धसैनिक बल ने गिरफ्तार किया

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को इस्लामाबाद की एक अदालत परिसर से अर्धसैनिक बल ने मंगलवार, 9 मई, 2023 को गिरफ्तार कर लिया।
टीवी चैनलों और समाचार वेबसाइट्स के मुताबिक, इमरान खान को भ्रष्टाचार के एक मामले में इस्लामाबाद की एक अदालत परिसर से हिरासत में लिया गया था। पाकिस्तान में हाई कोर्ट के बाहर इमरान खान की नाटकीय गिरफ्तारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है।
इस्लामाबाद पुलिस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने भ्रष्टाचार के एक मामले का जिक्र करते हुए कहा, “इमरान खान को कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया है।”
कहा जा रहा है कि इमरान खान ने गिरफ्तारी से एक दिन पहले आईएसआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ निराधार आरोप लगाए थे ।

पीटीआई नेता मुसर्रत चीमा ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा, “वे अभी इमरान खान को प्रताड़ित कर रहे हैं..वे खान साहब को पीट रहे हैं। उन्होंने खान साहब के साथ कुछ किया है।”
इमरान खान के सहयोगी फवाद चौधरी ने कहा, ‘इमरान खान की कार को घेर लिया गया है। पीटीआई नेता ने यह भी कहा कि इमरान खान को अदालत से बाहर और पुलिस वाहन में घसीटा गया। चौधरी ने इसे अपहरण करार देते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अब सुरक्षा बलों की हिरासत में हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता शिरीन मजारी के अनुसार, इमरान खान, जिन्होंने लाहौर से राजधानी इस्लामाबाद गए थे और अदालत में एक बायोमेट्रिक प्रक्रिया से गुजर रहे थे, जब रेंजर्स ने कांच की खिड़की को तोड़ दिया और वकीलों और इमरान खान के सुरक्षा कर्मचारियों की पिटाई करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
टीवी फुटेज में रेंजरों को खान का कॉलर पकड़कर जेल वैन में लेजाते हुए दिखाया गया है।