PM Modi

उप्र में जमीन हड़पने का कारोबार चल रहा : मोदी

लखनऊ/महोबा, 24 अक्टूबर | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और उत्तर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। मोदी ने कहा कि राज्य में भूमि सुधार के लिए कोई कार्यक्रम नहीं चलाए जाते, बल्कि यहां जमीन हड़पने का कारोबार चल रहा है, जमीन हड़पने वालों को टिकट दिया जाता है। मोदी ने बुंदेलखंड के महोबा में परिवर्तन रैली को सम्बोधित करते हुए कहा, “उप्र में सपा और बसपा के बीच राज्य को लूटने का समझौता हुआ है। इन दोनों दलों की सरकारें बारी-बारी से पांच-पांच वर्ष राज करती हैं। लेकिन एक-दूसरे के भ्रष्टाचार पर चुप्पी साधे रहती हैं।”

उन्होंने कहा, “केंद्र में सरकार बनाए ढाई वर्ष हो गया, लेकिन आज तक भ्रष्टाचार का एक भी वाकया सामने नहीं आया। आपको विश्वास दिलाता हूं कि अगर उप्र को विकास के रास्ते पर ले जाना है तो सपा और बसपा की सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करना होगा।”

मोदी ने कहा, “मध्य प्रदेश की सरकार ने अपने हिस्से के बुंदेलखंड के लिए काम किया है। उन्होंने 45 हजार कुओं की योजना बनाई है और वहां की सरकार ने कुआं बनाने की योजना पूरी कर दी है। किसानों के लिए छह लाख टन अनाज संग्रह के लिए गोदाम का निर्माण कर दिया गया, लेकिन उप्र की सरकार केंद्र के सारे पैसे लूटने में लगी हुई है।”

मोदी ने आगे कहा, “मध्य प्रदेश की सरकार ने किसानों को पशुपालन के क्षेत्र में जोड़ने का काम किया। लेकिन उप्र में हालत यह है कि पहले से मौजूद मंडियों में ताले लग गए हैं। यह हाल सपा और बसपा की सरकारों में हुआ है।”

–आईएएनएस