उ.प्र. में शांति व्यवस्था कायम रखना पुलिस का काम: जावीद

लखनऊ, 04 जनवरी। पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में शांति व्यवस्था कायम रखना पुलिस का काम है। छोटे या बड़े मामलों में तालमेल बैठाकर निपटारा करें। उप-महानिरीक्षक और कप्तान अपने स्तर पर वांछितों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें।

सोमवार को डीजीपी कार्यालय में उत्तर प्रदेश के समसत पुलिस महानिरीक्षक, उप-महानिरीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ पुलिस महानिदेशक ने एक बैठक की। उक्त बैठक में पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने समस्त अधिकारियों को कानून के दायरे में रहते हुए विभिन्न प्रकार के मामलों का निपटारा करने की हिदायत दी।

वहीं पुलिस महानिदेशक ने समस्त जोन की रिर्पोट कार्ड को देखा और वहां बैठे हुए अधिकारियों को टीम वर्किंग करते हुए मामलों के निपटारा करने और वांछितों की गिरफ्तारी करते हुए अपराध कम करने की हिदायत दी। उन्होंने पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों को जोन में आने जनपदों के भीतर महिलाओं से जुड़े मामलों के शीर्घता के साथ निपटारे को भी कहा।

बैठक में रही फेरबदल की हलचल

डीजीपी कार्यालय में पुलिस महानिदेशक जावीद की बैठक में आने वाले सभी मंडलों के प्रमुख अधिकारियों में फेरबदल की हलचल रही। चर्चा है कि महानिदेशक जल्द ही कुछ बड़े फेरबदल कर सकते है। इसमें पश्चिम क्षेत्र के दो मंडल और पूर्वांचल क्षेत्र के एक मंडल में बदलाव सम्भव है।         (हि.स.)