सीतापुर आंख अस्पताल में इलाज शुरू

आजमगढ़, 04जनवरी। वर्षों से बंद शहर के हर्रा की चुंगी स्थित सीतापुर आंख अस्पताल अंतत सोमवार से चालू हो गया। इसका उद्घाटन वन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव व जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बकायदा फीता काटकर किया। इसके बाद स्व. रामेश्वर प्रसाद अग्रवाल व स्व. सुधीर कुमार अग्रवाल के चित्र पर माल्र्यापण व दीप प्रज्जवलित किया। इस दौरान नेत्र विशेषज्ञों ने आए हुए मरीजों का इलाज भी किया।

इस अवसर पर वन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जनपद को विकास के क्षेत्र में गति दिया है। आज तक किसी भी सरकार में ऐसा विकास नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जनपद के विकास के लिए धन की कमी नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय बनने के लिए जमीन मिल गई है। अच्छे से अच्छे दुधारू जानवर आएंगें। जनपद का विकास होगा। हमारे मुख्यमंत्री स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान दे रहे हैं। सीतापुर आंख अस्पताल का चालू होना इसी की कड़ी है।

उन्होंने कहा कि सीतापुर आंख अस्पताल के परिसर में पौधरोपण भी कराया जाएगा। अस्पताल परिसर पूरी तरह साफ हो गया है। गंदगी से मुक्ति मिल गई है। अस्पताल को चलाने में किसी भी प्रकार की बांधा नहीं आने पाएंगी। मैं भी अपने विधायक निधि से अस्पताल में आने वाले उपकरण के लिए पैसा दूंगा। उन्होंने इस पवित्र कार्य के लिए आशीष गोयल को बधाई दिया।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि जिस तरीके से यह अस्पताल पहले चल रहा था उससे भी अच्छे ढंग से चले यह मेरा प्रयास है। गरीबों, बुजुर्गों को अच्छी से अच्छी सुविधा मिले। उन्होंने आशीष गोयल के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि कम समय में जिस तरीके से अस्पताल की साफ-सफाई, यंत्रों तथा बेड की व्यवस्था हुई सराहनीय है।

उन्होंने बताया कि यह अस्पताल प्रतिदिन सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक खुला रहेगा। उद्घाटन के अवसर पर आज 200 मरीजों के आंखों का परीक्षण करते हुए उन्हें मुफ्त दवाएं और चश्मा वितरित किया गया। अस्पताल में आंख से संबंधित आपरेशन के उपकरण एवं डाक्टर उपस्थित रहेगें। अस्पताल में सभी सुविधाएं मरीजों के लिए उपलब्ध हो गईं है।