कान्स में पहुंचा ‘मेक योर फिल्म इन यूपी’ का संदेश

लखनऊ, 16 मई (जनसमा)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ‘मेक योर फिल्म इन यूपी’ का संदेश अब प्रतिष्ठित कान्स फिल्म समारोह में शामिल दुनिया के नामी-गिरामी निर्माता-निर्देशकों तक पहुंच गया है। प्रदेश की नई फिल्म नीति में निर्माता और निर्देशक खासी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। कनाडा, फ्रांस, यू.एस.ए. आदि के कई निर्माताओं ने उत्तर प्रदेश में आकर काम करने की इच्छा जाहिर की है।

ई-मेल के जरिए यह जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के सदस्य विशाल कपूर ने बताया कि अमेरिका, ब्रिटेन, नीदरलैण्ड तथा यूरोप के नामी गिरामी निर्माताओं रेशेन लुईस स्मिथ, क्रिस्टोफर, मार्टिन रॉबर्ट आदि ने इंडियन पवेलियन में आकर उत्तर प्रदेश की नई फिल्म नीति के बारे में जानकारी हासिल की है।

इरोज स्टूडियो के मालिक किशोर लुल्ला ने अखिलेश यादव के ‘मेक योर फिल्म इन यूपी’ संदेश में दिलचस्पी दिखाते हुए कहा कि फिल्म के हिसाब से भी उत्तर प्रदेश एक बड़ा बाजार है। मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में फिल्म विकास परिषद द्वारा नई फिल्म नीति को शानदार ढंग से लागू किया जा रहा है।

कपूर ने बताया कि कान्स के उदघाटन समारोह में दुनियाभर के फिल्मकारों के सामने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि फिल्म निर्माण के क्षेत्र में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार बेहतरीन कार्य कर रही है। वहां पर मौजूद उन फिल्म निर्माताओं ने भी उत्तर प्रदेश के बारे में अपने अनुभवों को साझा किया जिन्होंने अभी हाल ही में राज्य में शूटिंग की है।

विश्व सिनेमा का नजरिया उत्तर प्रदेश के बारे में बदल रहा है। उत्तर प्रदेश को लोग अभी तक केवल ताज के नाम से जानते थे पर अब राज्य के अन्य दर्शनीय स्थल भी देश और दुनिया के पटल पर अपनी पहचान बना रहे हैं।

(फाईल फोटो)