गुजरात में गुणवत्ता जांच को और सुदृढ़ बनाया गया : आनंदीबेन

गांधीनगर, 15 मार्च (जनसमा)। गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने गुजरात सरकार के खान, खनिज, भूस्तर शास्त्र विभाग की आधुनिक पेट्रोग्राफी एंड मिनरल केमिस्ट्री प्रयोगशाला का बीते शनिवार को गांधीनगर के नजदीक रायसण में शुभारम्भ किया। करीब 6975 वर्गमीटर क्षेत्र में 25 करोड़ के खर्च से निर्मित इस भवन में राज्य की खनिज सम्पदा- नमूनों का पृथक्करण किया जाएगा।

आनंदीबेन पटेल ने गुजरात में जनाभिमुख, गतिशील और पारदर्शी अभिगम की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में गुणवत्ता जांच को और सुदृढ़ बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि यह नवीन लेबोरेटरी माइनिंग क्षेत्र में पारदर्शिता लाएगी। मुख्यमंत्री ने राज्य की प्राकृतिक सम्पदा व्यर्थ ना जाने देने और संवर्धन किए जाने के कर्मयोग भाव के साथ कार्यरत रहने की प्रेरणा विभाग के कर्मचारियों को दी। उन्होंने आधुनिक टेक्नोलॉजीयुक्त इस लैब का निरीक्षण किया।

इस अवसर पर राज्य मंत्री गोविन्दभाई पटेल, उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अरविन्द अग्रवाल, खनिज आयुक्त थेन्नारसन और कर्मयोगी उपस्थित थे। अरविन्द अग्रवाल ने विभाग के कामकाज की प्रगति की जानकारी दी।