जिला जेल भद्रवाह

जिला जेल भद्रवाह का विचाराधीन कैदी समीक्षा समिति ने किया निरीक्षण

डोडा, 4 जून। भारत के सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों का पालन करते हुए जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण द्वारा तैयार प्रोटोकॉल के अनुसार विचाराधीन कैदी समीक्षा समिति (यूटीआरसी) ने आज सभी विचाराधीन कैदियों के मामलों की समीक्षा के लिए जिला जेल भद्रवाह का निरीक्षण किया।

दौरे के दौरान, समिति ने कैदियों को उपलब्ध बुनियादी आवश्यकताओं का जायजा लिया, जिसमें स्वच्छ पेयजल, भोजन, चिकित्सा देखभाल, स्वच्छता, उचित कपड़े और रसोई, शौचालय और बैरक में बिस्तर की स्वच्छता आदि शामिल हैं।

जिला जेल भद्रवाह के कैदियों से समिति के सदस्यों ने बातचीत भी की और कैदियों की वास्तविक चिंताओं के निवारण के संबंध में संबंधित अधिकारियों को मौके पर निर्देश जारी किए।

विचाराधीन कैदी समीक्षा  समिति में वीरेंद्र सिंह बहू, अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश भद्रवाह, जिलाधिकारी डोडा विकास शर्मा, सचिव, उप न्यायाधीश डीएलएसए, मुदासिर फारूक, एसपी मुख्यालय, मास्टर पोप्सी, अतिरिक्त उपायुक्त भद्रवाह, राकेश कुमार, जेल भद्रवाह के अधीक्षक सुरिंदर सिंह, एसडीपीओ गफूर मीर, एसएचओ भद्रवाह कमाल हुसैन के अलावा अन्य अधिकारी भी थे।