Construction of infrastructure in Dholera towards completion

धोलेरा में इन्फ़्रास्ट्रक्चर का निर्माण पूर्णता की ओर

धोलेरा (Dholera)स्पेशल इन्वेस्टमेंट रीजन (SIR) एक्टिवेशन एरिया में इन्फ़्रास्ट्रक्चर फ़ैसिलिटीज़ का निर्माण पूर्णता की ओर है।
धोलेरा स्पेशल इन्वेस्टमेंट रीजन (SIR) एक्टिवेशन एरिया में इन्फ़्रास्ट्रक्चर फ़ैसिलिटीज़ का निर्माण पूर्णता की ओर है तथा SPV द्वारा उद्यमियों को भूमि आवंटन की प्रक्रिया भी आरंभ की गई है।
धोलेरा SIR में स्कूल, अस्पताल, होटल तथा रेज़ीडेंशियल टाउनशिप आदि विकसित करने के लिए विभिन्न प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। एक्टिवेशन एरिया में PMAY के अफ़ोर्डेबल रेंटल हाउसिंग मॉडल पर 600 यूनिटों का निर्माण किया जाएगा।
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने विश्वास व्यक्त किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के न्यू इंडिया के सपने को धोलेरा स्मार्ट इंडस्ट्रियल सिटी साकार कर रही है।

पटेल ने यह जानकारी राष्ट्रीय औद्योगिक गलियारा विकास कार्यक्रम ( NICDP) की शिखर समिति (एपेक्स कमिटी) की मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित द्वितीय बैठक में वीडियो कॉन्फ़्रेंस के माध्यम से सहभागी होते हुए दी।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने हाल ही में धोलेरा में न्यू ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (International Airport) पर सीएनएस-एटीएम सुविधाएं और सेवाएं प्रदान करने के लिए धोलेरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कंपनी लिमिटेड (DIACL) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

धोलेरा विशेष निवेश क्षेत्र एक ग्रीनफ़ील्ड औद्योगिक स्मार्ट सिटी है और यह अहमदाबाद से लगभग 100 किमी दक्षिण पश्चिम में स्थित है।
अहमदाबाद जिले में धोलेरा तालुका के 22 गांवों को शामिल करते हुए, धोलेरा को लगभग 920 वर्ग किमी में फैले एक इनक्यूबेटर शहर के रूप में परिकल्पित किया गया है।
अहमदाबाद, बड़ौदा, राजकोट और भावनगर के औद्योगिक शहरों के बीच इसका रणनीतिक स्थान ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की सुविधा प्रदान करेगा।