पठानकोट में सुरक्षाबलों और सेना की कार्रवाई से प्रधानमंत्री संतुष्ट

पठानकोट, 9 जनवरी(जनसमा)।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पंजाब में पठानकोट एयरबेस का दौरा किया जहां पर हाल ही में आतंकवादियों ने हमला किया था। उन्होंने दौरे के बाद  ट्वीट  कर कहा कि वे वहां की गई कार्रवाई से संतुष्ट हैं।

फोटो में पठानकोट एयरबेस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन पर चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ, जनरल दलबीर सिंह (हाथ मिलाते हुए) और एयर चीफ आफ स्टाफ, एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने उनका स्वागत किया।

इस दौरे के बाद दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “मैंने आज पठानकोट हवाई अड्डे का दौरा किया। थलसेना, वायु सेना, एनएसजी और बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने मुझे विस्तार से बताया कि किस प्रकार हमारे जवानों ने इस गंभीर आतंकवादी हमले का सामना किया। मैं इस हमले की सामरिक प्रतिक्रिया के दौरान लिए गए निर्णय और उसके क्रियान्वयन से काफी संतुष्ट हूं।”

इस दौरान रक्षा बलों के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को इस तरह के गंभीर आतंकवादी हमलों से निपटने के लिए चलाये जाने वाले अपने संयुक्त आतंकवाद-विरोधी अभियान और तलाशी अभियानों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने एयरबेस में संबंधित घटनास्थल का दौरा करने के साथ सीमा क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण भी किया।

इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल, थल सेना, वायुसेना और एनएसजी तथा सीमा सुरक्षा बल के प्रमुख भी उपस्थित थे।

दरअसल, मोदी का यह दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अफगानिस्तान से लौटने के दौरान पीएम मोदी के पाकिस्तान जाने और उसके बाद पठानकोट में हुए आतंकी हमले को लेकर सरकार के रवैये पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।