पाकिस्तानी सिनेमा और टेलीविजन कलाकार 48 घंटों में भारत छोड़ दें : मनसे

पाकिस्तानी सिनेमा और टेलीविजन कलाकार 48 घंटों में भारत छोड़ दें : मनसे

मुंबई, 23 सितम्बर | महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने शुक्रवार को पाकिस्तान के सिनेमा और टेलीविजन कलाकारों को 48 घंटों के भीतर भारत छोड़ने की धमकी देते हुए कहा कि यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें। मनसे की चित्रपट सेना के प्रमुख अमेय खोपकर ने मीडिया से कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी सेक्टर में 18 सितम्बर को सेना के आधार शिविर पर हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा है, जिसमें भारतीय सेना के 18 जवान शहीद हो गए।

मनसे की चित्रपट सेना के प्रमुख अमेय खोपकर और मनसे की उपाध्यक्ष शालिनी ठाकरे मुंबई मेें 23 सितम्बर को एक संवाददाता सम्मेलन में मीडिया के सामने 48 घंटों के भीतर पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने का अल्टीमेटम दिखाते हुए। (आईएएनएस)

खोपकर ने धमकी देते हुए कहा, “मनसे भारत में टेलीविजन, फिल्मों तथा अन्य शो में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों को देश छोड़ने के लिए 48 घंटों का समय देती है। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो हम उनसे अपने तरीके से निपटेंगे।”

मुंबई में काम करने वाले या यहां अक्सर आने जाने वाले पाकिस्तानी कलाकारों में अभिनेता फवाद खान, अली जफर, आतिफ असलम, शफाकत अमानत अली खान, राहत फतेह अली खान, सलमान अहमद, माहिरा खान और अली अजमत शामिल हैं।

मनसे की उपाध्यक्ष शालिनी ठाकरे ने कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों के साथ जहां भी फिल्म और टेलीविजन शो की शूटिंग होगी, पार्टी के कार्यकर्ता 48 घंटों बाद उन्हें रोकेंगे।

शालिनी ने कहा, “यह कोई मामूली धमकी नहीं है, बल्कि करन जौहर जैसे निर्माताओं को सीधी चुनौती है, जो पाकिस्तानी कलाकारों को बढ़ावा देते हैं। हम सभी प्रोडक्शन हाउस को पाकिस्तानी कलाकारों को काम नहीं देने को लेकर पत्र लिखने जा रहे हैं।”

मनसे के एक अन्य उपाध्यक्ष वागीश सारस्वत ने कहा कि पहले भी उन्होंने इसी प्रकार की चुनौती दी थी।

सारस्वत ने कहा, “अब, हमने उन्हें समय दिया है और उनके समय की उलटी गिनती शुरू हो गई है। अगर उन्होंने 48 घंटों के भीतर देश नहीं छोड़ा, तो हम उन्हें खदेड़ेंगे।”

मनसे ने यह चेतावनी भी दी है कि वे ऐसी किसी भी फिल्म को रिलीज की अनुमति नहीं देंगे, जिसमें पाकिस्तानी कलाकार होंगे। इनमें ‘ए दिल है मुश्किल’ और ‘रईस’ भी शामिल है।

उन्होंने कहा कि यह चेतावनी पड़ोसी देश के खिलाड़ियों और गायकों पर भी लागू होती है।          –आईएएनएस