पाकिस्तान आतंक का कारखाना : नकवी

नई दिल्ली, 19 सितम्बर | केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को पाकिस्तान का नाम लेकर कहा कि आतंकवाद के इस रोग के उपचार के लिए तात्कालिक कदम उठाने की जरूरत है।”

नकवी ने  पाकिस्तान को ‘आतंक का कारखाना’ करार देते हुए कहा कि पाकिस्तान द्वारा संरक्षित और समर्थित आतंकी ताकतों के कारण विश्व की शांति और मानव मूल्यों के लिए खतरा पैदा हो गया है।

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नकवी ने यहां एक पुस्तक विमोचन समारोह के दौरान कहा, “पाकिस्तान में आतंक के कारखाने से निकलने वाला बदबूदार प्रदूषण पूरी दुनिया के स्वास्थ्य के लिए खतरा बन चुका है।

नकवी ने कहा, “भारत अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है, लेकिन पाकिस्तान अपनी जमीन का प्रयोग भारत विरोधी गतिविधियों के लिए करना बंद नहीं करता। उसे भारत के खिलाफ साजिश की भारी कीमत चुकानी होगी।”

मंत्री ने कहा, “पाकिस्तान आतंकवाद को भारत के खिलाफ अपनी सरकारी नीति की तरह इस्तेमाल करता रहा है। लेकिन, नरेंद्र मोदी सरकार देश की जनता को भरोसा दिलाती है कि शांति और आतंकवाद के बीच की इस लड़ाई में आतंकवाद और उसके समर्थक नष्ट हो जाएंगे।”

नकवी ने रविवार को उड़ी हमले में शहीद हुए 17 जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारतीय सेना भारत के खिलाफ साजिश रचने वालों को हराने में सक्षम है।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने आतंकवाद और कट्टरपंथ को मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन बताया। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया को अब समझ जाना चाहिए कि आतंकवादी तत्वों और उनके समर्थकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है।–आईएएनएस