पेटीएम ऑटो-टैक्सी चालकों के लिए शुरू करेगी स्वास्थ्य बीमा

नई दिल्ली, 19 सितंबर | भारत के सबसे बड़े मोबाइल भुगतान और वाणिज्य मंच पेटीएम ने डिजिटल वॉलेट के जरिए भुगतान स्वीकार करने वाले ऑटो और टैक्सी ड्राइवरों के लिए एक रोमांचक योजना की घोषणा की है। कंपनी ने इन ड्राइवरों के लिए, टाटा एआईजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की कैशलेस स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी की व्यवस्था की है। चालकों को स्वस्थ रहना आवश्यक है, हालांकि व्यक्तियों के तौर पर इनके लिए उनकी जरूरत और बजट के अनुसार एक उचित बीमा पॉलिसी खोजना मुश्किल होता है।

पेटीएम ने एक नई कैशलेस बीमा योजना बनाने के लिए टाटा एआईजी के साथ करार किया है। आसान किस्तों में प्रीमियम भुगतान करना इसे किफायती बनाता है।

नई स्वास्थ्य बीमा योजना में 50,000 रुपये के अस्पताल के भर्ती खर्च को शामिल किया गया है। इस योजना को पेटीएम से किराया स्वीकार करने वाले ड्राइवरों के लिए बढ़ाया गया है।

पेटीएम के उपाध्यक्ष कृष्णा हेगड़े ने कहा, “ऑटो और टैक्सी ड्राइवर देश के मुख्य परिवहन व्यवस्था का सहारा हैं। भारत भर में 3 लाख से अधिक चालक अब पेटीएम से भुगतान का स्वीकार करते हैं और हम इसमें प्रत्येक महीने में तेजी देख रहे हैं। उन्हें बहुत जरूरी स्वास्थ्य बीमा पाने में मदद करके हम उनकी सेवाओं को स्वीकार कर रहे हैं और हमारी साझेदारी को मजबूत बना रहे हैं।”

इस खंड में अन्य रूप से स्वास्थ्य बीमा पाने की सीमित क्षमता और प्रवृत्ति को देखते हुएए पेटीएम की टाटा एआईजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ स्वास्थ्य बीमा व्यवस्था देशभर में हजारों ड्राइवरों के लिए एक वरदान साबित होगा।           –आईएएनएस