सेना

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, सेना के जवानों के पीछे देश खड़ा है

नई दिल्ली, 14 सितंबर। “आज जब हमारी सेना के वीर जवान सीमा पर डटे हुए हैं, बड़ी हिम्‍मत के साथ, जज्‍बे के साथ, बुलंद हौसलों के साथ दुर्गम पहाड़ियों में डटे हुए हैं, सेना के जवानों के पीछे देश खड़ा है।”

सोमवार को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपना संबोधन देते हुए  कहा कि सदन के सभी सदस्‍य एक स्‍वर से, एक संकल्‍प से संदेश देंगे  कि पूरा सदन एक स्‍वर से देश के वीर जवानों के पीछे खड़ा है।

उन्होंने कहा कि एक विशिष्‍ट वातावरण में संसद का सत्र आज प्रारंभ हो रहा है। कोरोना भी है, कर्तव्‍य भी है और सभी सांसदों ने कर्तव्‍य का रास्‍ता चुना है। मैं सभी सांसदों को इस पहल के लिए बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने  कहा कि बजट सत्र समय से पहले ही रोकना पड़ा था। इस बार भी दिन में दो बार, एक बार राज्‍यसभा एक बार लोकसभा, समय भी बदलना पड़ा है। Saturday, Sunday भी इस बार केंसिल कर दिया गया है।

Photo: The Prime Minister, Shri Narendra Modi addressing the media ahead of the Monsoon Session of Parliament, in New Delhi on September 14, 2020

इस सत्र में कई महत्‍वपूर्ण निर्णय होंगे, अनेक विषयों पर चर्चा होगी और हम सबका अनुभव है कि लोकसभा में जितनी ज्‍यादा चर्चा होती है जितनी गहन चर्चा होती है, जितनी विविधताओं से भरी चर्चा होती है उतना सदन को भी, विषय-वस्‍तु को भी और देश को भी बहुत लाभ होता है।

कोरोना से बनी जो परिस्थिति है उसमें जिन सतर्कताओं के विषय में सूचित किया गया है, उन सतर्कताओं का पालन हम सबको करना ही करना है।

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने यह नारा भी दिया कि जब तक दवाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नहीं।

उन्होंने कहा ‘हम चाहते हैं कि बहुत ही जल्‍द से जल्‍द दुनिया के किसी भी कोने से वैक्‍सीन उपलब्‍ध हो, हमारे वैज्ञानिक जल्‍द से जल्‍द सफल हों और दुनिया में हर किसी को इस संकट में से बाहर निकालने में हम कामयाब हों।’