फिल्म 'आदिपुरुष' के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने की मांग

फिल्म ‘आदिपुरुष’ के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने की मांग

फिल्म ‘आदिपुरुष’ के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने की मांग ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने की है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को 20 जून, 2023 को एक पत्र लिखकर आदिपुरुष फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए दावा किया है कि यह फिल्म भगवान राम और भगवान हनुमान को बदनाम करती है।
ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खुले पत्र में आदिपुरुष की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने की मांग की है।
AICWA का मानना है कि रामायण पर आधारित फिल्म: “स्पष्ट रूप से” भगवान राम और भगवान हनुमान की छवि को बदनाम करती है और “हिंदुओं और सनातन धर्म की धार्मिक भावनाओं” को आहत करती है।
हालांकि यह फिल्म के अभिनेताओं के खिलाफ किसी विशेष कार्रवाई की मांग नहीं करता है, लेकिन यह कहता है प्रभास, कृति सनोन और सैफ अली खान को “भारतीय सिनेमा के इतिहास में अब तक बनी ऐसी अपमानजनक फिल्म” का हिस्सा नहीं होना चाहिए था।

AICWA ने पत्र में कहा है कि फिल्म में भगवान राम और रावण को इस तरह से चित्रित किया गया है जो वीडियो गेम के पात्रों से मिलता जुलता है, जिसमें संवादों के साथ देश और दुनिया भर में भारतीयों को ठेस पहुंची है। प्रभु श्री राम, भारत में सभी धार्मिक पृष्ठभूमि के लोगों के लिए एक दैवीय मान्यता रखते हैं।