बंगाल ने चार सालों में अभूतपूर्व प्रगति की है: ममता

मेदिनिपुर, 5 जनवरी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर अपने सरकार के कार्यकाल को महिमामंडित करते हुए कहा कि उनकी सरकार के पिछले चार सालों के कार्यकाल के दौरान बंगाल ने अभूतपूर्व प्रगति की है।

राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी मुख्यमंत्री ने मंगलवार को मेदिनिपुर में प्रशासनिक बैठक की। इस दौैरान उन्होंने दावा किया कि पिछले चार सालों में राज्य में जितना विकास हुआ उतना चार सौ सालों में भी किसी ने नहीं किया।

मेदिनिपुर के कालेज माठ में विभिन्न सरकारी योजनाओं का शुभारंभ करने के बाद ममता ने पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार व केंद्र की एनडीए सरकार पर भी प्रहार किया। वाम मोर्चा सरकार के कार्यकाल में राज्य पर पडे ऋण के बोझ का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि वामो सरकार द्वारा लिये गये ऋण का खामियाजा उनकी सरकार को भुगतना पडा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार अब तक 9 लाख करोड रुपये की रकम केंद्र को अदा कर चुकी है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पश्चिम मेदिनिपुर जिले के लिये विभिन्न परियोजनाओं की घोषणा भी की। ममता मेदिनिपुर दौरे के दूसरे दिन बुधवार को पश्चिम मेदिनिपुर जिले के शालवनी जायेंगी।         (हि.स.)