बजट

बजट के लाभों को बताने के लिए भाजपा का अभियान

बजट (Union Budget 2023) के लाभों को बताने के लिए भाजपा का राष्ट्रव्यापी अभियान आज 1 फरवरी से शुरू होगा जिसके तहत बजट पर देशव्यापी चर्चा की जाएगी। यह चर्चा 12 फरवरी तक चलेगी।

पार्टी सूत्र के हवाले से मीडिया में आई खबरों में बताया गया है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसके लिए नौ सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी को समिति का संयोजक बनाया गया है।

बजट (Union Budget 2023) के लाभों को बताने के लिए भारत सरकार के मंत्री, राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं आर्थिक विशेषज्ञ 4 व 5 फरवरी को 50 महत्वपूर्ण केन्द्रों और राज्यों की राजधानियों में सम्मेलन करेंगे।

अगले दो हफ्तों तक भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, मंत्री, सांसद और विधायक देश भर में सम्मेलन और जनसभाएं करेंगे और आम लोगों से बजट और उसके फायदों पर चर्चा करेंगे।

सभी जिलों में सम्मेलन आयोजित कर बजट के मुख्य मुद्दों को प्रखंड स्तर तक जनता तक पहुंचाया जायेगा।

केंद्रीय स्तर पर, सुनील बंसल, राष्ट्रीय महासचिव, युवा और किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित कई आर्थिक विशेषज्ञों को इस समिति का सदस्य बनाया गया है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 1 फरवरी 2023 को पेश किया जाने वाला बजट का महत्व है क्योंकि यह 2024 में अगले संसदीय चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का आखिरी पूर्ण बजट है, जो अप्रैल-मई 2024 के लिए निर्धारित है।