बजट निराशाजनक, मोदी भारत के ट्रंप : लालू

पटना, 1 फरवरी| राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक और हताशापूर्ण बताते हुए कहा कि इस बजट में कुछ भी नहीं है। उन्होंने सांसद ई. अहमद के निधन के दिन संसद में बजट पेश किए जाने की निंदा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के ट्रंप हैं। दोनों को ‘जुड़वा भाई’ करार दिया। पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद ने यहां बुधवार को केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “इस बजट में बेरोजगारों के लिए कुछ भी नहीं है। एम्स सिर्फ भाजपा शासित प्रदेशों में दिया गया और बिहार की अनदेखी की गई है। बिहार के लिए जो वादा किए थे, वह भी इस बजट में कुछ नहीं दिखा।”

लालू ने कहा कि बजट में रोटी, कपड़ा और मकान के लिए कुछ भी नहीं है। स्वास्थ्य और रोजगार का भी ध्यान नहीं रखा गया है। लालू ने कहा कि केंद्र सरकार की नोटबंदी के बाद छोटे-बड़े व्यवसायी वर्ग बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जिसके लिए सरकार ने बजट में कुछ नहीं रखा है।

उन्होंने कहा कि किसी सांसद के निधन के बाद सदन की कार्यवाही बंद कर दी जाती है परंतु केंद्र सरकार ने बजट पेश किया। लालू ने कहा कि प्रधानमंत्री की तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरह मनमानी कर रहे हैं। उन्होंने दोनों को ‘जुड़वा भाई’ करार दिया।

पत्रकारों द्वारा इस बजट को 10 अंक में से कितने अंक दिए जाने के विषय में पूछे जाने पर लालू ने कहा कि यह किसी अंक के लिए लायक ही नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह बजट निराशाजनक है।   –आईएएनएस