मैडम तुसाद बैंकाक में लगाया जाएगा प्रभास का मोम का पुतला

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर | ‘बाहुबली’ फिल्म के अभिनेता प्रभास का मोम का पुतला बैंकाक के मैडम तुसाद संग्रहालय में अगले साल मार्च में लगाया जाएगा। बाहुबली फिल्म के निर्देशक एस.एस. राजमौली के अनुसार, प्रभास पहले ऐसे दक्षिण भारतीय कलाकार हैं, जिनका मोम का पुतला इस संग्रहालय में लगाया जाएगा।

फाइल फोटो : आईएएनएस 

‘बाहुबली’ के अभिनेता प्रभास तीसरे भारतीय हैं, जिनके पुतले को संग्रहालय में लगाया जाएगा। इससे पहले महात्मा गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतलों को इसमें शामिल किया गया था।

प्रभास के पुतले को संग्रहालय के ‘मूवी रूम’ में लगाया जाएगा। इसमें स्पाइडरमैन, वोल्वरीन, जेम्स बांड और कैप्टन अमेरिका जैसे किरदारों के पुतले रखे हुए हैं।

इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया में प्रभास ने कहा, “मैडम तुसाद संग्रहालय में मेरा पुतला रखा जाएगा और इससे मैं काफी खुश हूं। ये केवल प्रशंसकों के कारण संभव हो पाया है। मैं उनके अतुलनीय प्रेम और समर्थन के लिए आभारी हूं।”

प्रभास ने कहा कि इसके लिए वह अपने गुरु राजमौली के भी शुक्रगुजार हैं और साथ ही इसलिए भी आभारी हैं कि उन्हें ‘बाहुबली’ जैसी फिल्म में काम करने का अवसर मिला।

इस खबर से राजमौली काफी खुश हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “इस बात से काफी खुश हूं कि मैडम तुसाद संग्रहालय में प्रभास का पुतला लगाया जाएगा। वह इस सम्मान से नवाजे जाने वाले पहले दक्षिण भारतीय हैं। इस पुतले का अनावरण बैंकाक में अगले साल मार्च में किया जाएगा और फिर पूरी दुनिया में इसे ले जाया जाएगा।”

इस खबर पर अभिनेता राणा दग्गुबाती ने ट्वीट कर कहा, “मुझे कितनी खुशी हो रही है कि मेरे भाई और बाहुबली प्रभास का पुतला मैडम तुसाद में लगाया जाएगा।”               –आईएएनएस