मोदी ने अमृतानंदमयी के जन्मदिन पर दी बधाई

नई दिल्ली , 27 सितम्बर | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केरल की आध्यात्मिक गुरु मां अमृतानंदमयी को उनके 63वें जन्मदिन पर बधाई दी। मोदी ने उन्हें अपने भक्तों की दृश्य और अदृश्य दोनों तरीके से शिक्षित करने को लेकर ‘वास्तविक मां’ बताया। मोदी ने कहा, “मैं इतना भाग्यशाली नहीं कि उनके समारोह में मौजूद हो पाता, मैं उन्हें प्रौद्योगिकी के माध्यम से जन्मदिन की बधाई देकर आनंदित हो रहा हूं। मैं अभी केरल से लौटा हूं, मैं राज्य के लोगों के प्यार और लगाव से प्रभावित हूं।”

फाइल फोटो : आईएएनएस 

अमृतानंदमयी के गरीबों के बीच प्यार और दया के प्रसार की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे यहां तक पता है कि अम्मा बचपन में अपना भोजन दूसरे को दे देती थीं। बूढ़े लोगों की सेवा और जरूरतमंद लोगों की मदद करने की भावना उनमें बचपन से रही है।”

उन्होंने आध्यात्मिक गुरु को साफ-सफाई, पानी, आवास, शिक्षा और स्वास्थ्य सहित ‘स्वच्छ भारत अभियान’ में योगदान देने के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, “अम्मा का शौचालयों के निर्माण में योगदान हमारे स्वच्छ भारत कार्यक्रम में बड़ा सहयोग है। अम्मा ने केरल में स्वच्छता कार्यक्रम के लिए एक सौ करोड़ रुपये देने का वादा किया है। इस वादे में 15,000 शौचालय गरीबों के लिए बनाए जाने की बात भी शामिल है।”

–आईएएनएस