मौजूदा सरकार ने समाज में विश्वास कायम किया : भागवत

मौजूदा सरकार ने समाज में विश्वास कायम किया : भागवत

नागपुर, 11 अक्टूबर | राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को कहा कि भारत नरेंद्र मोदी सरकार के तहत निरंतर विकास कर रहा है। भागवत ने साथ ही ‘कट्टरपंथी ताकतों’ की तुष्टिकरण में लिप्त लोगों पर निशाना भी साधा।

भागवत ने यहां रेशिमबाग मैदान में विजयदशमी के अवसर पर अपने वार्षिक भाषण के दौरान कहा, “वर्तमान सरकार काम करना चाहती है, उदासीन नहीं रहना चाहती। (सरकार से) काफी उम्मीदें हैं और काफी कुछ किया जाना बाकी है। लेकिन यह सरकार जिस प्रकार काम कर रही है, उससे विश्वास पैदा हो रहा है कि वे कुछ करेंगे।”

फाइल फोटो : आईएएनएस 

भागवत ने कहा, “समाज को अब विश्वास है कि देश का विकास होगा। कोई भी इस बात से इंकार नहीं कर सकता कि देश का निरंतर विकास हो रहा है।”

संघ प्रमुख ने कहा, “लेकिन हम सभी जानते हैं कि दुनिया में ऐसी ताकतें हैं, जो नहीं चाहतीं कि दुनिया में भारत का प्रभाव बढ़े। जिनकी दुकानें विभाजनकारी कट्टरता पर चलती हैं, वे भारत का विकास नहीं चाहते।”

उन्होंने कहा, “हमारे देश में ऐसी ताकतों का प्रभाव स्पष्ट है और ऐसे लोग भी हैं जो अपने हितों के लिए इन ताकतों के तुष्टिकरण में लिप्त रहते हैं।”

भागवत ने कहा, “ये लोग जो ऐसी तुष्टिकरण में लिप्त रहते हैं, वे वर्तमान सरकार को और इस बात को पसंद नहीं करते कि देश तरक्की कर रहा है।”            –आईएएनएस