राज : स्वच्छ भारत मिशन के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी तक रैली

जयपुर, 19 नवम्बर (जस)। भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी तक के लिए साढे़ 4 हजार कि.मी. की साइकिल यात्रा के लक्ष्य को लेकर निकली रैली शनिवार को राजस्थान के उदयपुर से अपने अगले पड़ाव गांधीनगर के लिए रवाना हुई। उदयपुर में रोटरी क्लब उदय, नगर निगम, रोसावा इंजीनियरिंग लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को फतहसागर स्थित मोती मगरी पर आयोजित कार्यक्रम में गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया और नगर निगम के महापौर चन्द्रसिंह कोठारी ने झण्डी दिखाकर रैली को अगले पड़ाव के लिए रवाना किया गया।

इस अवसर पर गृह मंत्री गुलाबचन्द कटारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस स्वच्छ भारत की कल्पना की है उसे पूरा करना हम सभी का दायित्व है और इस मिशन से जन-जन को जोड़ने के लिए रोटरी क्लब मद्रास मिडटाउन चेन्नई द्वारा कश्मीर से कन्याकुमार तक के लिए निकाली गई साइकिल रैली में भाग लेने वाले धन्यवाद के पात्र हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रत्येक घर में शौचालय होने की कल्पना की जो बहुत बड़ी बात है और प्रत्येक देशवासी को इस अभियान में पूरी आत्मीय भागीदारी के साथ जोड़ना हम सभी का नागरिक फर्ज है।

रैली को रवाना करने के दौरान विश्वास समर्पित मन्द बुद्धि विद्यालय के बच्चे भी मौजूद थे। सैफी सीनियर सैकण्डरी स्कूल के बच्चों ने साइकिल को थीम बेस्ड सजाकर जनता को स्वच्छ भारत का संदेश दिया। रैली के सभी साइकिलिस्ट देश के तिरंगे के रंग की वेशभूषा पहन साइकिलों से रवाना हुए। इस मनोरम दृश्य को शहरवासियों ने निहारा और सराहना की।