राहुल गांधी को सकारात्मक राजनीति करनी चाहिए: संवित पात्रा

नई दिल्ली, 30 जनवरी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दलित शोध छात्र रोहित वेमुला मामले में उन्हें लाशों पर राजनीति नहीं करने सलाह दी है। गौरतलब है कि हैदराबाद विश्वविद्यालय के दलित शोध छात्र रोहित वेमुला ने दो हफ्ते पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी और उसके बाद देशभर में दलित प्रताड़ना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

फाईल फोटोः भाजपा प्रवक्ता संवित पात्रा (आईएएनएस)

राहुल हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ आंदोलन में शामिल हुए हैं। भाजपा प्रवक्ता संवित पात्रा ने कहा कि यह दलित बनाम गैर दलित का मामला नहीं है, बल्कि राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश है।

पात्रा ने कहा, “राहुल गांधी को सकारात्मक राजनीति करनी चाहिए न कि किसी की लाश पर राजनीति कर लाभ उठाना चाहिए। राहुल गांधी अपनी जिम्मेदारी से भागते हैं और दूसरों के आन्दोलन में घुस जाते हैं। इसीलिए मैं कहता हूं कि राहुल गांधी और जिम्मेदारी एक साथ नहीं चल सकते।”

पात्रा ने इसके अलावा राहुल पर मालदा मामले में चुप्पी साधने का आरोप लगाया और हरियाणा में दलितों के जिन्दा जलाए जाने का मसला भी उठाया। उन्होंने कहा कि क्या राहुल गांधी ने उन चार दलितों के लिए आंसू बहाए, जिन्हें हरियाणा में जिन्दा जला दिया गया था। वे हमेशा चुनकर आंसू बहाते हैं। मालदा में क्या हालात हैं, यह हर कोई जानता है, लेकिन क्या राहुल गांधी कभी मालदा गए?