Manohar Parrikar

रिश्वत संबंधी बयान पर पर्रिकर से गुरुवार तक जवाब मांगा

नई दिल्ली, 7 फरवरी | गोवा में चुनाव प्रचार के दौरान रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा रिश्वतखोरी को लेकर की गई कथित टिप्पणी पर निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को एक बार फिर उन्हें नोटिस भेजा है और गुरुवार अपराह्न् तक जवाब देने को कहा है। निर्वाचन आयोग के पहले के नोटिस का जवाब देते हुए पर्रिकर ने कहा कि उनके शब्दों का गलत अनुवाद किया गया है। उन्होंने उनके कथित भाषण वाली सीडी की प्रमाणिकता और प्रतिलिपि की सत्यता पर भी सवाल उठाए थे।

ताजा नोटिस जारी करते हुए चुनाव आयोग ने कहा है कि सीडी और प्रतिलिपि प्रमाणिक हैं।

निर्वाचन आयोग ने कहा, “प्रमाणिकता और सत्यता के मुद्दों का मूल्यांकन किया गया है और यह पुष्टि हो गई है कि कम्पैक्ट डिस्क और प्रतिलिपि के साथ किसी तरह से कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है।”

आयोग के ताजा नोटिस में पर्रिकर के 29 जनवरी के भाषण के प्रासंगिक अंश का उल्लेख किया गया है।

पर्रिकर ने कहा था, “अब कोई आपको 2000, 1000 और 3000 रुपये देगा। इसकी गणना करें। हम प्रतिमाह 1500 रुपये देते हैं। पांच साल में 1500 रुपये 90000 रुपये हो जाएंगे और यह आगे और बढ़ेगा। इसलिए अगले पांच साल में आपको एक लाख या 125,000 रुपये मिलेंगे।”

कोंकणी भाषा में दिए पर्रिकर के भाषण की प्रतिलिपि में कहा गया है, “आप किसी से 2000 रुपये लेकर वोट देते हैं, यह ठीक है, कोई एक रैली निकालता है तो कोई आपत्ति नहीं है, कोई 500 रुपये के साथ वहां घूमता है। लेकिन मतदान कमल के लिए ही होना चाहिए।”    –आईएएनएस

(फाइल फोटो)