विभिन्न उद्यमी झारखंड में निवेश को तैयार: रघुवर

जमशेदपुर, 2 जनवरी। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि झारखंड विकसित राज्य बनने के रास्ते पर अग्रसर है और 2019 तक यह विकसित राज्य की श्रेणी में आ जायेगा। विभिन्न उद्यमी झारखंड में निवेश को तैयार हैं और लगभग 92 हजार करोड़ के निवेश की तैयारी चल रही है।

रघुवर दास आज सूर्यधाम स्थित सोनमंडप में मीडिया के साथ बातचीत कर रहे थे, उन्होंने कहा कि अडाणी ग्रुप पावर प्लांट लगा रहा है तो आयडा, बियाडा सहित अन्य एजेंसियों के मार्फत एक हजार करोड़ का निवेश, फूड प्रोसेसिंग में निवेश किया जाना है। दास ने घोषणा की कि सिंदरी खाद कारखाने का भी शीघ्र जीर्णाेद्धार होगा, वहीं झरिया को नये शहर के रूप में बसाने की तैयारी चल रही है, जहां सारी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देवघर, पारसनाथ, रजरप्पा, मलुटी मंदिर समेत अन्य स्थलों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की योजना है। उन्होंने कहा कि जनवरी से प्रत्येक पंचायत के स्तर पर योजना बनाओ अभियान चलाया जा रहा है, जहां मंत्री, अधिकारी, सिविल सोसाईटी के लोग गांव वालों के साथ बैठकर योजना बनायेंगे।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि क्षेत्र की 90 फीसद सड़कें बन चुकी हैं, थोड़े ही दिनों में बिजली और पेयजल की समस्या दूर हो जायेगी। उन्होंने राज्य की जनता को नववर्ष की शुभकामनाएं दी।