शिवपाल बोले-राजनीति करनी है तो राज्यपाल का पद छोड़ दें राम नाईक

लखनऊ, 02 जनवरी । उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ कबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक को सलाह दी है कि अगर राजनीति करनी है तो उन्हें राज्यपाल का पद छोड़ देना चाहिए। शिवपाल ने केंद्र सरकार पर उत्तर प्रदेश की उपेक्षा का आरोप लगाया है।

शिवपाल शनिवार को राजधानी स्थित सपा कार्यालय में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर एक बैठक संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को राजनीति छोड़ संवैधानिक दायित्वों का पालन करना चाहिए।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश से प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, जल संसाधन मंत्री और रक्षा मंत्री के अलावा 73 सांसद हैं, फिर भी केंद्र द्वारा इस प्रदेश की उपेक्षा की जा रही है।

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के संबंध में शिवपाल ने कहा कि प्रदेश के 33 जिलों में समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध र्निवाचित हुए हैं। उन्होंने बताया कि सुल्तानपुर से जिला पंचायत अध्यक्ष पद की निर्दलीय उम्मीदवार ऊषा सिंह को पार्टी ने समर्थन दिया है।

हनुमान सेतु पर किया कम्बल वितरण
शिवपाल सिंह यादव ने आज लखनऊ में हनुमान सेतु के निकट गरीब, असहाय एवं कमजोर वर्ग के लोगों को ठण्ड से बचने हेतु कम्बल का वितरण किया।

इस मौके पर श्री यादव ने कहा कि समाजसेवी, नेता और समाज के बीच दूरी को कम करने में मदद देते हैं। उन्होंने सभी नागरिकों से अपील की कि वे अभियान चलाकर जरूरतमंदों को गर्म कपड़े और कम्बल बांटें। मानवता की सेवा और हर चेहरे पर मुस्कान लाना ही सही अर्थों में समाजवाद है।(हि.स.)