श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष इंतज़ाम

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में शिव भक्तों की भीड़ को देखते हुए योगी सरकार की ओर से सुरक्षा और सुविधा के बेहतर इंतज़ाम किये गये हैं।

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर
वाराणसी, 9 जुलाई। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शनार्थियों के लिए सावन के महीने में विशेष इंतज़ाम किये गये हैं।
श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर विस्तारीकरण के बाद पहली बार सावन दो महीने तक रहेगा। सावन के प्रथम सोमवार से पहले ही मुख्यमंत्री के निर्देश पर वाराणसी में सारी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया गया है, जिससे शिवभक्तों को बाबा के सुगम दर्शन का अवसर प्राप्त हो सके।
अधिकारियों के अनुसार श्रद्धालुओं को इस बार आधे घंटे के भीतर ही बाबा के दर्शन कराने की तैयारी है।
बुजुर्गों दिव्यांगजनों के लिए निःशुल्क ई-रिक्शा और व्हील चेयर का इंतज़ाम होगा। कतारबद्ध होकर दर्शन के लिए बैरिकेडिंग लगाई गई है।
मंदिर प्रशासन ने भक्तों के लिए चिकित्सीय सुविधा के भी इंतज़ाम किये गये हैं।
श्री काशी विश्वनाथ धाम के एसडीएम शम्भू शरण ने बताया कि धाम में आने वाले भक्तों को 30 मिनट में दर्शन कराने का प्रयास होगा।
श्रद्धालुओं के लिए रेड कार्पेट बिछाकर पुष्प वर्षा किया जाएगा। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में पहुंचते ही कई जगहों पर लगी बड़ी एलईडी टीवी से बाबा के दर्शन का प्रसारण होता रहेगा। इसके अलावा भक्तों के लिए पीने का पानी, पंखा कूलर आदि का इंतजाम भी किया गया है। साथ ही बरसात से बचाव के भी उपाय किये गए हैं।
एसडीएम ने बताया कि श्रद्धालुओं के लिए 5 जगहों पर चिकित्सा की व्यवस्था रहेगी। मैदागिन और गोदौलिया पर बुज़ुर्गों के लिए ई-रिक्शा और व्हीलचेयर का निःशुल्क इंतज़ाम रहेगा।
मंदिर प्रशासन ने लोगों से धाम और क्षेत्र को प्लास्टिक मुक्त रखने की अपील की है।