सिंहस्थ : क्षिप्रा के तट पर सेल्‍फी के नजा़रे

उज्‍जैन, 01 मई।  सिंहस्‍थ महाकुम्‍भ कई मामलों में हाईटेक हो चुका है। यहां आने वाले युवा श्रद्धालुओं में सेल्‍फी लेने का क्रेज अधिक देखा जा रहा है। वे यादगार पलों को अपने मोबाईल के कैमरे में कैद कर लेते हैं। क्षिप्रा तट पर ऐसे अनेक नजा़रे चलते-फिरते देखने को मिल जाते हैं। युवा तो युवा आईटी फ्रेन्‍डली प्रौढ़ भी सेल्‍फी लेने से अपने-आप को रोक नहीं पाते हैं।

मोबाईल रखने वाले साधु-संत भी सेल्‍फी लेते देखे जा रहे हैं। कुछ युवाओं में तो सेल्‍फी का इतना क्रेज है कि वे सिंहस्‍थ में सेल्‍फी-स्‍टिक भी साथ लाये हैं। उन्‍हे जहां कहीं महत्‍वपूर्ण लोकेशन मिलती है तो क्लिक करने से नहीं चूकते। लोकेशन क्षिप्रा के मनोहर घाटों की हो या तट पर स्थित सुंदर मंदिरों की, जहां देखा वहीं अपने मोबाईल के कैमरे में कैद कर लिया। इस मामले में युवतियां भी युवाओं से पीछे नहीं है।

चित्‍तौड़गढ़ से सिंहस्‍थ स्नान के लिये रामघाट पहुँचे हिम्‍मत सिंह अपने मित्रों के साथ सेल्‍फी ले रहे थे। उन्‍होने बताया कि यह अवसर बार-बार नहीं आता, इसलिए सेल्‍फी ले रहे हैं। यही बात जगदीश पाटीदार ने कही कि सिंहस्‍थ में घाट इतने साफ-सुथरे और मनोरम हैं कि वे अपने-आप को सेल्‍फी लेने से नहीं रोक सके। इन्‍दौर से आये पवन केनवानी ने बताया कि सिंहस्‍थ अब 12 साल बाद आयेगा, इसलिए वे इन पलों को सेल्‍फी के जरिये सुरक्षित कर लेना चाहते हैं।