वीरभद्र ने लाहौल-स्पिति बहुमंजिला पार्किंग के निर्माण की घोषणा की

शिमला, 6 अक्टूबर (जस)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने लाहौल-स्पिति जिला के केलांग में गुरूवार को एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए केलंग में बहुमंजिला पार्किंग के निर्माण तथा 9.32 करोड़ रुपये की नाबार्ड की खनदीप नहर के निर्माण की घोषणा की, जिससे तांदी पंचायत के 16 गांव लाभान्वित होंगे।

मुख्यमंत्री ने देलंग में कृषि विपणन यार्ड खोलने की घोषणा की तथा कहा कि केलंग को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए योजना तैयार की जाएगी। उन्होंने मालंग व चारू में आयुर्वेदिक औषधालय खोलने तथा रानिका में स्वास्थ्य उप-केन्द्र खोलने की घोषणा की। उन्होंने केलंग स्थित हि.प्र. पथ परिवहन निगम के डिपो को नई बसें उपलब्ध करवाने तथा लतशाक से कुल्लू तथा योचे से रिवालसर के लिए पथ परिवहन निगम की बस सेवा आरम्भ करने की भी घोषणा की।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि घाटी की सिंचाई योजनाओं के कार्य में तेजी लाई जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को सिंचाई कुहलों के मुरम्मत कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश दिए ताकि किसानों को सिंचाई के लिए पानी की कोई कमी न हो। वीरभद्र सिंह ने कहा कि केलंग के लिए स्थायी सिवरेज योजना व इसके निपटान की योजना बनाई जाएगी। इसके अतिरिक्त, केलंग के सुव्यवस्थित विकास के लिए भी योजना का निर्माण किया जाएगा।

विधायक एवं राष्ट्रीय अनुसूचित जाति एवं जन जाति आयोग के अध्यक्ष रवि ठाकुर तथा वूल फैडरेशन के अध्यक्ष रघुवीर ठाकुर तथा जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष रपतम बोध ने भी इस अवसर पर जनसभा को सम्बोधित किया।

जिला परिषद की उपाध्यक्ष शशी किरण, विपणन बोर्ड के सदस्य सुरेश कारदो, जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नारबुपॉल, मुख्य सचिव वी.सी. फारका व अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।