सनी लियोन जानवरों पर अत्याचार के खिलाफ

छग : आतंकवाद और नक्सलवाद को मिलकर पराजित करने का आव्हान

रायपुर, 12 अक्टूबर (जस)। विजयादशमी के अवसर पर मंगलवार शाम छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के डब्ल्यू. आर. एस. कालोनी में आयोजित दशहरा उत्सव में रावण, कुम्भकरण और मेघनाथ के विशाल पुतलों का दहन किया गया।

कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत और राज्य सभा सांसद भूषण लाल जांगड़े सहित अनेक जनप्रतिनिधियों ने जनता को विजयादशमी की बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर आकर्षक आतिशबाजी, लेजर शो और रामायण कथा पर आधारित थ्रीडी फिल्म का एलईडी पर प्रस्तुतिकरण किया गया।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अपने अलग-अलग उद्बोधनों में मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम की जीवन गाथा का उल्लेख किया और कहा कि जिस प्रकार श्री राम ने बुराई के प्रतीक रावण को पराजित किया, ठीक उसी तरह हमें देश में व्याप्त समस्याओं, विशेष रूप से आतंकवाद और नक्सलवाद पर विजय पाने की जरूरत है। बलरामजी टंडन और डॉ. रमन सिंह ने इसके लिए देशवासियों से एकजुट होने का आव्हान किया।

उल्लेखनीय है कि यह कार्यक्रम सार्वजनिक दशहरा उत्सव समिति और नेशनल क्लब डब्ल्यू आर एस कालोनी द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया। छत्तीसगढ़ औद्योगिक वित विकास निगम के अध्यक्ष छगन मुंदड़ा, छत्तीगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष देवजीभाई पटेल , विधायक श्रीचंद सुन्दरानी, नगर निगम रायपुर के सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा और रेल्वे मंडल के महाप्रबंधक राहुल गौतम भी समारोह में शामिल हुए।