nutritious laddus

अमित शाह ने गांधीनगर में बाँटे गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक लड्डू

अमित शाह (Amit Shah)  ने गांधीनगर में गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक लड्डू (nutritious laddus) बाँट कर जन्माष्टमी (Janmashtami) उत्सव मनाया।

अपने लोकसभा संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज 30 अगस्त,2021 को गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक ‘लड्डू (nutritious laddus) वितरण योजना’ का शुभारंभ किया।

आज से गांधीनगर क्षेत्र में लगभग सात हज़ार गर्भवती महिलाओं को कुपोषण से लड़ने के लिए स्वंयसेवी संस्थाओं के माध्यम से, जब तक बच्चे का जन्म नहीं हो जाता, तब तक हर माह 15 पौष्टिक लड्डू (nutritious laddus) मुफ़्त मिलेंगे।

अमित शाह ने कहा कि इस योजना में सरकार का एक भी पैसा नहीं लगेगा क्योंकि इसकी ज़िम्मेदारी स्वंयसेवी संस्थाओं ने उठाई है।

इस अवसर पर शाह ने कहा कि आज जन्माष्टमी का पावन अवसर है और आज ही के दिन लगभग 5100 साल पहले भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था।

उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का व्यक्तित्व बहुमुखी व बहुआयामी था , वे तत्वचिंतक थे, जिन्होंने गीता की रचना की और धर्म की स्थापना की। ये हम सब गुजरातवासियों के लिए गर्व का विषय है कि गुजरात श्रीकृष्ण की कर्मभूमि है।

अमित शाह ने समस्त देशवासियों और दुनियाभर के लोगों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं।

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने 8 मार्च 2018 को राजस्थान के झुंझनु से पोषण अभियान की शुरूआत की थी और कुपोषण के मुद्दों को लेकर देशभर में जागरूकता फैलाने का काम किया। प्रधानमंत्री जी ने 8 मार्च 2018 को कुपोषण के ख़िलाफ़ जो लड़ाई की शुरूआत की थी, वो आज एक बहुत बड़ा आंदोलन बन गया है।