इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा किया गया

दिल्ली पुलिस और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने  इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया है।

यह कदम सिख फोर जस्टिस  (Sikhs for Justice)नामक एक प्रतिबंधित संगठन के मंगलवार को ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो कॉल के बाद उठाया गया हें।

सिख फोर जस्टिस  (एसएफजे)  ने दिल्ली से लंदन के लिए एयर इंडिया की दो उड़ानों को बाधित करने का आह्वान किया था।

गृह मंत्रालय ने पिछले साल जुलाई में सिख फोर जस्टिस  (SFJ) को गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) अधिनियम के तहत एक ‘गैरकानूनी संगठन घोषित कर दिया था।

यह  ट्वीट काॅल गुरपतवंत सिंह पन्नून ने अपने आपको  SFJ का वकील बताया था और समर्थकों से गुरुवार को दिल्ली से लंदन के लिए AI 111 और AI 531 की उड़ानों का बहिष्कार करने की अपील की गई है।

ट्वीट के तुरंत बाद, दिल्ली पुलिस की आतंकवाद-रोधी इकाई ने दिल्ली हवाई अड्डे और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) को सतर्क कर दिया जिसके पास इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की सुरका दायित्व है।

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था  की समीक्षा के लिए दिल्ली पुलिस और CISF के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को बैठक  की।

पुलिस उपायुक्त (IGI हवाई अड्डा) राजीव रंजन ने कहा कि सुरक्षा को पर्याप्त रूप से बढ़ा दिया गया है।

हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार पुलिस उपायुक्त (IGI हवाई अड्डा) राजीव रंजन ने कहा कि सुरक्षा को पर्याप्त रूप से बढ़ा दिया गया है।

पुलिस ने एयरपोर्ट पर एयर इंडिया और अन्य अधिकारियों को भी अलर्ट कर दिया है।