उ॰प्र॰ सरकार के कार्यों को देखते हुए पुनः जनता का समर्थन मिलेगा : अखिलेश

लखनऊ, 16 मार्च (जनसमा)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि चार वर्ष पूर्व प्रदेश की जनता ने सोच-समझकर जो फैसला दिया था, उसके फलस्वरूप वर्तमान राज्य सरकार ने प्रदेश में अभूतपूर्व कार्य किया है। उन्होंने भरोसा जताया कि राज्य सरकार के वर्तमान कार्यों को देखते हुए पुनः जनता का समर्थन मिलेगा, जिससे प्रदेश का चहुंमुखी विकास होगा और उत्तर प्रदेश देश के अग्रणी राज्यों में सबसे आगे खड़ा होगा।

अखिलेश मंगलवार को लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर विद्युत विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करने के बाद अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में 14 घण्टे, तहसीलों में 16 घण्टे, जनपद मुख्यालयों व बुन्देलखण्ड क्षेत्र में 20 घण्टे, मण्डल मुख्यालयों में 22 घण्टे तथा कवाल टाउन्स (कानपुर, आगरा, इलाहाबाद, वाराणसी एवं लखनऊ) में आज से 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति का नया रोस्टर जारी किया।

इसके साथ ही, जनपद मेरठ के पंच प्यारे गुरूद्वारा, सैफपुर, जनपद बिजनौर के दरगाह नजीबाबाद, जनपद मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि एवं श्री बांकेबिहारी मंदिर, वृन्दावन परिसर के अलावा जनपद बाराबंकी के देवा शरीफ, जनपद श्रावस्ती के बौद्ध स्तूप, जनपद अम्बेडकरनगर के दरगाह किछौछा एवं जनपद वाराणसी के बौद्ध मंदिर परिसर, सारनाथ में 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति का शुभारम्भ भी किया।

अखिलेश यादव ने कहा कि केन्द्र सरकार भी यह मानने के लिए मजबूर हुई कि उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक बैंक खाते खोले गए। सभी जनपदों में आवश्यकतानुसार बुनियादी सुविधाओं का विकास किया जा रहा है, जिससे तरक्की का नया रास्ता खुल रहा है। प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोत्तरी हो रही है, जिसका लाभ प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मिल रहा है।

निःशुल्क लैपटॉप वितरण, समाजवादी पेंशन योजना एवं नौजवानों के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के कार्यों को लेकर प्रदेश के नौजवानों में सकारात्मक माहौल बना है।