कर्नाटक में विधानसभा चुनाव

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार थमा, 10 मई को मतदान

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार आज  8 मई, 2023 को शाम छह बजे से थम गया। मतदान से पूर्व तक विभिन्न दलों के उम्मीदवार और उनके समर्थक अब घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क करेंगे।

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को मतदान होगा। अधिकांश नेताओं ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में अपने वोट बैंक को मजबूत करने के लिए प्रचार किया।

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा राज्य भर में कई रोड शो किए गए।

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कुल 2613 उम्मीदवार मैदान में हैं। भारतीय जनता पार्टी के 224, कांग्रेस के 223 और जनता दल (सेक्युलर) के 207 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने 209 और बहुजन समाज पार्टी ने 133 बीबीसी को टैग दिया है। चुनाव में कुल 918 उम्मीदवार निर्दलीय हैं, जबकि 625 गैर-मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के बीच में हैं।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अपने विधानसभा क्षेत्र शिगांव में रोड शो किया। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विश्वास जताया कि बीजेपी 130 से 135 सीटें जीतेगी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि लोग पार्टी के विकास एजेंडे के कारण उसका समर्थन करेंगे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कालाबुरागी दक्षिण और बल्लारी विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित किया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कनकपुरा में अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज बेंगलुरु महानगर परिवहन निगम-बीएमटीसी बस में यात्रा की और कॉलेज जाने वाली लड़कियों और कामकाजी महिलाओं से बात की।

उन्होंने उन्हें पार्टी के घोषणा पत्र में किए गए वादों के बारे में बताया, खासकर लड़कियों और महिलाओं के लिए। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बेंगलुरु के विजयनगर में एक जनसभा को संबोधित किया।

जद (एस) सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा ने अभियान के अंतिम दिन मालवल्ली, होलेनरसीपुरा, हासन और रामनगर में प्रचार किया। उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी ने आज अपने निर्वाचन क्षेत्र चेन्नापटना में कई जनसभाएं कीं. आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बेंगलुरु में रोड शो किया।