Vaccination in Rural Areas

छत्तीसगढ़ के गांवों में तेजी से चल रहा है टीकाकरण अभियान

छत्तीसगढ़ के गांवों में कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण (COVID-19 Vaccination in Rural Areas) का काम तेजी से चल रहा है। राज्य के नारायणपुर जिले में टीकाकरण अभियान 5 जुलाई से 12 जुलाई तक चलाये जाने के निर्देश दिये हैं।

टीकाकरण अभियान के अन्तर्गत टीकाकरण टीम जिले के दुर्गम क्षेत्र और विषम भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद उबड़-खाबड़ रास्ते, नदी-नालों को पारकर ओरछा क्षेत्र के वनाचंल मार्गों में पैदल चलकर गांवों में लोगों को कोरोना का टीका लगा रही है।

गांवों में टीकाकरण अभियान के अन्तर्गत जिले के लोगों में वैक्सीन लगवाने के प्रति अच्छा उत्साह देखा जा रहा है।

कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू के निर्देशानुसार और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पुजारी के मार्गदर्शन में टीकाकरण टीम को हकामेटा सेक्टर के ग्राम बेचा और मुरनार में 20 लोगों का वैक्सीनेशन आधे घंटे में ही कर दिया। उसके बाद टीम ने मुरनार में 40 लोगों के टीका लगाया। जिवलापदर गांव में भी टीकाकरण टीम ने 43 लोगों को टीका लगाया ।

गांवों में टीकाकरण (Vaccination in Rural Areas) टीम ने 8 जुलाई को कोहकामेटा सेक्टर में एक दिन मे सर्वाधिक 103 लोगों के टीका लगाया। अब तक जिले में 40 हजार 760 लोगों का टीकाकरण किया गया है। इसमें से 30,900 लोगों ने प्रथम डोज एवं 9,860 लोगों ने द्वितीय डोज लगवाई है।