जहरीली शराब

जहरीली शराब से उज्जैन में हुई मौत के मामले में पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई

भोपाल, 19 अक्टूबर।  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में 4 दिन पूर्व जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस के उच्च अधिकारियों पर सख़्त कार्रवाई की है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन के एडिशनल एसपी सहित समस्त जिम्मेदार पुलिस अमले को हटाने के निर्देश दिए हैं।

चौहान ने रविवार को निवास पर हुई बैठक में इस संबंध में निर्देश दिए।  उन्होंने संबंधित क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक सीएसपी के निलंबन के निर्देश भी दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि उज्जैन के खाराकुआं थाना के टीआई और अन्य अमले को पूर्व में ही घटना में लापरवाही का दोषी मानते हुए निलंबित किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री ने इस तरह की अवैध गतिविधियों में लिप्त माफिया के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभियान चला कर प्रदेश स्तर पर कार्रवाई की जाए।

यह कार्यवाही निरंतर अभियान के रूप में चले, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हो। उज्जैन की घटना से संबंधित गृह विभाग द्वारा संपूर्ण जांच प्रतिवेदन तैयार किया जा रहा है।

जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में घटना की जांच के लिए गए अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा से की गई कार्रवाई का विवरण प्राप्त किया।

जहरीली शराब से हुई मौत की घटना को लेकर उज्जैन के उप पुलिस अधीक्षक उज्जैन रजनीश कश्यप को अपने क्षेत्राधिकार में पदीय कर्त्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

निलंबन काल में कश्यप का मुख्यालय, पुलिस मुख्यालय भोपाल रहेगा।

उज्जैन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रूपेश कुमार द्विवेदी को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित कर सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय भोपाल पदस्थ किया गया है।