त्रिपुरा में मतदान

त्रिपुरा में मतदान 87.63 %,बीजेपी का 40 सीटें जीतने का दावा

त्रिपुरा में मतदान 87.63 प्रतिशत दर्ज किया गया है। सभी 60 विधानसभा सीटों के लिए कल 16 फरवरी, 2023 को मतदान हुआ था। भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि हम 40 से ज्यादा सीटें जीत रहे हैं।

त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा, राज्य ने इस विधान सभा चुनाव के दौरान भी उच्चतम मतदान प्रतिशत दर्ज करने की अपनी परंपरा को बरकरार रखा है।

उन्होंने कहा, यह शत-प्रतिशत हिंसा मुक्त मतदान था और त्रिपुरा ने देश के लोगों के लिए एक उदाहरण पेश किया है कि कैसे शांतिपूर्ण मतदान होता है।

सीईओ ने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए लोगों का आभार जताया।

ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखा गया है। मतगणना अगले माह की दो तारीख को होगी। त्रिपुरा में कुल 259 उम्मीदवार मैदान में थे।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कुल 28,14,584 मतों वाले 3,337 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से 60 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया था ।

ईवीएम में जिन 259 उम्मीदवारों का भाग्य तय हुआ उनमें भाजपा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, सीपीएम के राज्य सचिव जितेन चौधरी, पीसीसी अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा, केंद्रीय राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक और उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा शामिल हैं।

भाजपा मीडिया प्रभारी सुनीत सरकार ने टेलीग्राफ अखबार के संवाददाता को बताया कि विपक्ष के दावों के बावजूद मतदान ने साबित कर दिया है कि त्रिपुरा में लोकतंत्र जीवित है और फल-फूल रहा है।

“अगर लोकतंत्र नहीं है तो इतना बड़ा मतदान क्यों है? अभी तक किसी बड़ी घटना या हताहत होने की सूचना नहीं है। हमारे राज्य में लोग सक्रिय और राजनीतिक रूप से जागरूक हैं। हमने लोगों के लिए काम किया है। हमारी कल्याणकारी योजनाओं की सफलता मतदान में परिलक्षित होती है। हम 40 से ज्यादा सीटें जीत रहे हैं।’