भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

कानपुर टेस्ट : भोजनकाल तक भारत ने बनाए 105 रन

कानपुर, 22 सितम्बर | भारतीय क्रिकेट टीम ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को भोजनकाल तक 31 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 105 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय 39 और चेतेश्वर पुजारा 34 रनों पर नाबाद हैं। लंच से पहले भारत का एक मात्र विकेट लोकेश राहुल के रूप में गिरा।

यह भारतीय टीम का 500वां टेस्ट मैच। ऐतिहासिक मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किए गए लोकेश राहुल (32) ने विजय के साथ पारी की शुरुआत की। राहुल ने ट्रेंट बाउल्ट द्वारा फेंके गए पहले ओवर में दो चौके लगाकर अच्छी शुरुआत की।

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 21 सितम्बर, 2016 को एक अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय। फोटोः सुरजीत यादव /आईएएनएस

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। इस दौरान राहुल तेजी में रन बोटर रहे थे वहीं, विजय संयम से बल्लेबाजी कर रहे थे। कीवी टीम के पहली सफलता स्पिनर मिशेल सेंटनर ने दिलाई। उन्होंने 11वें ओवर में राहुल को विकेट के पीछे बी.जे बाटलिंग के हाथों कैच करा मेजबानों को पहला झटका दिया। राहुल ने अपनी पारी में 39 गेंदों का सामना किया और चार चौके एवं एक छक्का लगाया।

इसके बाद पुजारा ने विजय का साथ दिया। धीरे-धीरे दोनों ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए अभी तक 63 रनों की साझेदारी हो चुकी है।–आईएएनएस