नकारात्मक अभियान

विपक्ष का भाजपा और मोदी के खिलाफ नकारात्मक अभियान

विपक्षी दल भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नकारात्मक अभियान चला रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की नई दिल्ली बैठक में पहले दिन पहली चर्चा इस बात पर थी कि कैसे विपक्षी दल पीएम मोदी पर हमला करने के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।

मीडिया में आई खबरों और सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि आज बैठक के दौरान विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जी20 और विधानसभा चुनावों पर विपक्ष की अपमानजनक टिप्पणी पर चर्चा शामिल थी।

केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने सोमवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन नौ सूत्रीय राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया।

सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और कर्नाटक के राज्य मंत्री गोविंद करजोल सहित अन्य उपस्थित लोगों ने प्रस्ताव का समर्थन किया।

प्रस्ताव में, रिजिजू ने विपक्षी दलों पर पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नकारात्मक अभियान चलाने का आरोप लगाते हुए कई उदाहरणों पर प्रकाश डाला।

उन्होंने विपक्ष पर बीजेपी और पीएम मोदी के खिलाफ लगातार नकारात्मक अभियान चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने उनके अभियानों को “कुचल” दिया और “उन्हें बेनकाब” कर दिया।

“विपक्ष ने लगातार भाजपा के खिलाफ नकारात्मक अभियान चलाया और पेगासस, राफेल सौदा, प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग, सेंट्रल विस्टा, आर्थिक आधार-आरक्षण, नोटबंदी जैसे कई मुद्दों पर पीएम पर हमला करने के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। ये सभी मामले अदालत में लड़े गए और फैसला सुनाया गया है।”

उच्च अदालत ने विपक्ष के नकारात्मक अभियानों को कुचल दिया और उन्हें कानूनी प्रतिक्रियाओं के माध्यम से उजागर किया” वित्त मंत्री ने कहा बताया।