सरकार के प्रयासों से बदलेगी मेडिकल कॉलेजों की तस्वीर : नड्डा

गोरखपुर, 1 अक्टूबर | उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां जनता को लुभाने में जुट गई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ज़े पी़ नड्डा ने शनिवार को देश के सभी मेडिकल कॉलेजों की तस्वीर बदलने का वादा किया, साथ ही गोरखपुर में एम्स का निर्माण जल्द शुरू होने का भरोसा भी दिलाया। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आठ सुपर स्पेशलियटी ब्लॉक का शिलान्यास और इंस्फेलाइटिस विकलांगों के फिजिकल एंड रिहैबिलटेशन सेंटर का शुभारंभ करने के बाद, नड्डा ने यह बात कही।

फाइल फोटो :आईएएनएस

नड्डा ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विभाग में पीजी की छह सीटों की मान्यता के लिए एमसीआई के स्तर पर प्रयास करने का भरोसा दिलाया।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूर्वी उत्तर प्रदेश के पिछड़ेपन और यहां फैली इंसेफेलाइटिस की बीमारी को दूर करने के लिए काफी गंभीर है।

कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल, प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह, सांसद योगी आदित्यनाथ, कमलेश पासवान, राज्यसभा सांसद शिव प्रताप शुक्ल और केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव सुनील शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए।

–आईएएनएस