फ्लाईओवर

सीलमपुर, शास्त्री पार्क फ्लाईओवर का उद्घाटन, यूपी बॉर्डर तक सफर 10 मिनट में

24 अक्टूबर,2020 को दोनों फ्लाईओवर का उद्घाटन करते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर। दिल्ली में सीलमपुर और शास्त्री पार्क में बनाये गए नये फ्लाईओवर जनता के लिए खोल दिये गए। अब आईएसबीटी और यूपी बॉर्डर तक का सफर 10 मिनट में पूरा हो सकेगा।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज सीलमपुर और शास्त्री पार्क फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। दिल्ली सरकार ने  दावा किया कि 303 करोड़ रुपए लागत के दो फ्लाई ओवर 250 करोड़ रुपए में बना कर 53 करोड़ रुपये बचाये गए।
दोनों फ्लाई ओवर का उद्घाटन करने के उपरांत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  कहा कि अब आईएसबीटी और यूपी बॉर्डर तक का सफर 10 मिनट में पूरा होगा, बीच में कोई रेड लाइट भी नहीं मिलेगी।
उन्होंने फ्लाईओवर को समय से पूरा होने पर दिल्ली के लोगों और पीडब्लूडी के अधिकारियों को बधाई दी। इसे शुरू होने से रोजाना लाखों लोगों को जाम से राहत मिलेगी।
सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “303 करोड़ का फ्लाईओवर 250 करोड़ रूपए में बनाकर पूरा किया गया। ईमानदार सरकार ने दिल्ली की जनता के 53 करोड़ रुपए बचा लिए। आज से सीलमपुर-शास्त्री पार्क फ्लाईओवर जनता को समर्पित है।”
सीएम ने कहा कि पहले सरकारी प्रोजेक्ट में बचने वाला पैसा नेताओं की जेब में रिश्वत के तौर पर चला जाता था, जबकि हम हर प्रोजेक्ट में पैसे बचाकर दिल्ली के लोगों को निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं, दवाइयां और शिक्षा आदि सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं। इसलिए आज दिल्ली के लोगों को राष्ट्रीय राजधानी में रहने पर गर्व होता है।
सीएम ने कहा कि पिछली सरकारों में किसी भी पूर्व मुख्यमंत्री ने पूर्वी दिल्ली के लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया, पूर्वी दिल्ली के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया, आम आदमी पार्टी की सरकार ने पिछले पांच वर्षों में इस क्षेत्र का बहुत विकास किया है। मैं सीएम बनने से पहले पूर्वी दिल्ली में ही रहता था और यहां की समस्याओं से वाकिफ हूं।
इस दौरान पीडब्ल्यूडी मंत्री सतेंद्र जैन और स्थानीय विधायक अब्दूल रहमान समेत पीडब्ल्यूडी के अधिकारी आदि लोग मौजूद रहे।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं दिल्ली के लोगों और खासकर पूर्वी दिल्ली के यमुनापार के लोगों को बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं कि शास्त्री पार्क और सीलमपुर के दोनों फ्लाई ओवर आज से शुरू होने जा रहे हैं।
अब आईएसबीटी से लेकर और यूपी बॉर्डर तक 10 मिनट में आप अपना रास्ता पार कर सकते हैं। बीच में कोई रेड लाइट नहीं है, यह पूरी तरह से रेड लाइट फ्री है और इतना शानदार और इतना अच्छी गुणवत्ता का फ्लाई ओवर बना है।