e-filing portal

इंफोसिस e-filing portal की गड़बडि़याँ 15 सितंबर तक  दूर करे

e-filing portal  : वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने इंफोसिस (Infosys) के एमडी और सीईओ सलिल पारेख से कहा है कि कम्पनी 15 सितंबर तक ई फाइलिंग पोर्टल (e-filing portal ) में आरही गड़बबडि़यों को दूर करे। इससे पहले इसकी लॉन्च में भी देरी हुई थी।

सीतारमण ने नई दिल्ली में 23 अगस्त 2021 को इंफोसिस के एमडी और सीईओ  सलिल पारेख के साथ बैठक की। पारेख को करदाताओं को होने वाली कठिनाइयों और पोर्टल के कामकाज में देरी के कारण उत्पन्न होने वाली समस्याओं से भी अवगत कराया गया।

लॉन्च के ढाई महीने बाद भी आयकर विभाग के ई-फाइलिंग पोर्टल में जारी गड़बड़ियों और सरकार व करदाताओं की गहरी निराशा और चिंताओं से उन्हें अवगत कराया।

श्रीमती सीतारमण ने करदाताओं को बार-बार हो रही इन दिक्कतों के लिए इंफोसिस से स्पष्टीकरण मांगा।

वित्त मंत्रालय ने इस बात पर जोर दिया कि इंफोसिस की ओर से और ज्यादा संसाधन लगाने और प्रयास करने की जरूरत है ताकि जिन सेवाओं पर सहमति बनी थी उनकी आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके जिसमें काफी देरी हुई।

वित्त मंत्री ने साफ साफ कहा कि  इस पोर्टल की वर्तमान कार्यप्रणाली को लेकर करदाता जिन दिक्कतों का सामना कर रहे हैं, उन्हें 15 सितंबर, 2021 तक उनकी टीम द्वारा हल किया जाना चाहिए ताकि करदाता और पेशेवर, इस पोर्टल पर बिना रुकावट काम कर सकें।

इंफोसिस के एमडी और सीईओ सलिल पारेख ने स्पष्ट किया कि वे और उनकी टीम e-filing portal के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

पारेख ने कहा कि 750 से ज्यादा लोगों की टीम इस परियोजना पर काम कर रही है और इंफोसिस के सीओओ प्रवीण राव निजी तौर पर इस परियोजना की देखरेख कर रहे हैं।

पारेख ने ये आश्वासन भी दिया कि इस पोर्टल पर करदाताओं के एक गड़बड़ी मुक्त अनुभव को सुनिश्चित करने के लिए इंफोसिस पूरी तत्परता से काम कर रहा है।