चीन के चेंगदू में नवजात पक्षियों के लिए मेट्रो लाइन के निर्माण को रोक दिया गया

चेंगदू, 30 अप्रैल । दक्षिण पश्चिम चीन के चेंगदू शहर में पांच नवजात पक्षियों के लिए एक मेट्रो लाइन के निर्माण कार्य को कुछ दिनों के लिए रोक दिया गया। मेट्रो निर्माण कार्य से जुड़े कर्मचारियों ने पैरटबिल्स प्रजाति की वीनस-थ्रोटेड पक्षी के बच्चों के परिपक्व होने के बाद ही अपना काम शुरू किया। यह पांच नवजात पक्षी हाल ही में घोंसला छोड़कर गए हैं, जिसके बाद बुधवार की दोपहर को शहर की नई लाइन सात का निर्माण कार्य फिर से शुरू हो गया।

फोटो के बारे में : यह फोटो उस पक्षी की नहीं है जिसके बारे में पढ़ रहे हैं। समाचार को रोचक बनाने के लिए  दूसरी प्रजाति के पक्षी की तस्वीर अपलोड की गई।  फोटो : आईएएनएस/सिन्हुआ

इस घोंसले को सबसे पहले नौ अप्रैल को गोल्डन एप्पल एमिली स्कूल के बच्चों ने स्कूल के पीछे के दरवाजे के पास खड़े एक पेड़ पर देखा था, जिसमें नीले रंग के अंडे थे।

अंडों से बच्चे निकलने के चार दिन बाद 18 अप्रैल को निर्माण दल ने स्कूल को सूचित किया कि मेट्रो लाइन का मार्ग बनाने के लिए उनके पीछे के दरवाजे को हटाया जाएगा।

स्कूल के एक सदस्य माओ वीलिन ने बताया कि निर्माण कार्य के शोर से पक्षियों और उनके नवजात बच्चों को बचाने के लिए स्कूल के बच्चों और सदस्यों ने मिलकर निर्माण कार्य दल को एक पत्र भेजा।

इस पत्र में उन्होंने निवेदन किया कि कम से कम नवजात पक्षियों में उड़ने की क्षमता विकसित होने तक वह अपना निर्माण कार्य कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दें और इस आग्रह पर चाइना रेलवे कार्पोरेशन की चेंगडू शाखा सहमत हो गई।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।