Modi stresses on dealing with deepfake effectively

मोदी ने डीपफेक को प्रभावी ढंग से निपटने पर जोर दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात पर जोर दिया है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) और डीपफेक (deepfake) तकनीक से उत्पन्न चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने के प्रयास किए जाने चाहिए।

नई दिल्ली, 17 नवंबर। भाजपा द्वारा आयोजित दीपावली मिलन कार्यक्रम में मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात पर जोर दिया है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डीपफेक तकनीक से उत्पन्न चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने के प्रयास किए जाने चाहिए।
प्रधानमंत्री ने पत्रकारों और मीडियाकर्मियों से जागरूक होने और इन प्रौद्योगिकियों से उत्पन्न चुनौतियों के बारे में लोगों को शिक्षित करने का आग्रह किया।
प्रधानमंत्री ने लोकल फॉर वोकल पहल की क्षमता का जिक्र करते हुए कहा कि त्योहारी सीजन के आखिरी हफ्ते में 4 लाख 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार हुआ।
उन्होंने यह भी बताया कि सरकार के ठोस प्रयासों के कारण हाल के वर्षों में 13 लाख 50 हजार से अधिक लोग गरीबी से बाहर आये हैं। कोविड महामारी के दौरान लोगों को हुई कठिनाइयों के बारे में बात करते हुए, प्रधान मंत्री ने महामारी के दौरान कई पत्रकारों और उनके परिवार के सदस्यों के निधन पर दुख व्यक्त किया।
उन्होंने 40 साल की उम्र के बाद नियमित मेडिकल जांच पर जोर दिया। उन्होंने लोगों को छठ पर्व की शुभकामनाएं दीं।