सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई करेगी

नई दिल्ली, 6 अगस्त।  मनोज शशिधर के नेतृत्व में सीबीआई की स्पेशल इंवेस्टिगेटिव टीम एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच करेगी।
अधिकृत जानकारी के अनुसार श्रीमती गगनदीप गंभीर भी जांच टीम का हिस्सा हैं।

केंद्र ने कल सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि उसने अभिनेता की मौत की सीबीआई जांच के लिए बिहार सरकार की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है।

एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की है।

सीबीआई ने यह भी कहा कि बिहार पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह की शिकायत पर सुशांत सिंह की पूर्व साथी रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की पहली प्राथमिकी दर्ज की है।

एफआईआर में सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व साथी रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती का भी नाम है। सीबीआई ने आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 420,406 और 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

सीबीआई अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि एफआईआर जल्द ही एजेंसी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

हिन्दुस्तान टाइम्स वेबसाइट के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई की विशेष जांच टीम (एसआईटी), जो वर्तमान में अगस्टा वेस्टलैंड घोटाले और विजय माल्या के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी मामले की जांच कर रही है, वही टीम अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करेगी।

याद रहे कि महाराष्ट्र सरकार इस मामले को सीबीआई को सौंपे जाने का कड़ा विरोध करती रही है।