हैदराबाद नगर निगम

हैदराबाद नगर निगम का मेयर भाजपा का बनेगा -अमित शाह

हैदराबाद , 29 नवंबर।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि जिस तरह हैदराबाद की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दिया है और जिस तादाद में लोग रोड शो में आए हैं उससे लगता है कि इस बार हैदराबाद में भारतीय जनता पार्टी का मेयर बनेगा।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव से पहले अमित शाह रविवार को भाजपा के चुनाव प्रचार के लिए आए थे और तेलंगाना भाजपा मुख्यालय में मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे।

अमित शाह ने अविश्वास के साथ कहा कि हैदराबाद में विश्व आईटी हब बनने की क्षमता है लेकिन यह तभी बन सकता है जब इसके अनुरूप यहां इंफ्रास्ट्रक्चर बने। अर्बन इन्फ्राट्रक्चर बनाने की जिम्मेदारी नगर निगम की होती है। हालांकि केंद्र सरकार की और राज्य सरकार से अनेक ग्रांट मिलती है लेकिन उनका इंप्लीमेंटेशन शहर के प्रशासन यानी महानगरपालिकापर होता है।

शाह ने कहा कि मुझे यह कहने में कोई कोई संकोच नहीं है कि जिस प्रकार का प्रशासन टीआरएस और मजलिस के नेतृत्व में चल रहा है वह हैदराबाद को विश्व का आईटी हद बनने के रास्ते में सबसे बड़ा रोड़ा है।

हाल के दिनों में बारिश और बाढ़ से शहर में हुई तबाही की चर्चा करते हुए उन्होंने सवाल किया कि बारिश के पानी से यहाँ 60 लाख लोग परेशान हो गए नालों की सफाई नहीं की गई, सड़कों से कचरा नहीं हटाया गया, ऐसी स्थिति में पानी नहीं भरेगा तो क्या होगा?

शाह साफ शब्दों में ओववेसी की पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मजलिस के इशारे पर यहां पर अवैध कंस्ट्रक्शन चलते हैं। अवैध कंस्ट्रक्शन के कारण शहर में पानी भरने की बड़ी भूमिका है। हैदराबाद की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं एक बार भारतीय जनता पार्टी को मौका दीजिए, हम सारे इलीगल कंस्ट्रक्शन जो पानी की निकासी में बाधा बने हैं उनको हटाकर हैदराबाद में पानी भरे ऐसी स्थिति नहीं आएगी।

हैदराबाद में बारिश और बाढ़ के दौरान आई परेशानी का ज़िक्र करते हुए अमित शाह ने तैलंगाना के मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए पूछा कि मुख्यमंत्री कहां थे न वह कभी सड़क पर गए, ना उन्होंने संसद सदस्यों के साथ दौरा किया न विधायकों के साथ दौरा किया और जनता परेशान होती रही। उन्होंने कहा कि इसका जवाब देना पड़ेगा।

केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि वादा करते हैं कि गुड गवर्नेंस को हैदराबाद की जमीन पर उतारेंगे, हैदराबाद को विश्व का आईटी हब बनाने की दिशा में आगे बढ़ेंगे।

शहरी विकास की चर्चा करते हुए अमित शाह ने कहा कि 62 किलोमीटर लंबी मेट्रो योजना लागू हो रही है इसके अलावा पासपोर्ट की भी दिक्कत थी तो इसको बहुत अच्छी तरह से कारगर तरीके से बना दिया गया है।

अमित शाह ने कहा कि हम डायनेस्टी से डेमोक्रेसी की ओर ले जाएंगे।